आगरा 9 जुलाई अहिंसा के पुजारी

Total Views : 389
Zoom In Zoom Out Read Later Print

आगरा 9 जुलाई अहिंसा के पुजारी दिगंबर जैन संत 15 वर्ष से जिला चिकोडी (कर्नाटक) मैं नंद पर्वत पर प्रवास कर रहे आचार्य श्री काम कुमारी नंदी जी महाराज का 5 जुलाई को अज्ञात स्थान पर ले जाकर उन की निर्मम हत्या कर दी गई।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह व महामंत्री बंटी ग्रोवर ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि जब से कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनी है जब से जैन समाज अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। कर्नाटक के अनेक मंदिरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा कुछ महीनों में लगातार हमले किए गए जिसकी जानकारी प्रदेश सरकार दी गई लेकिन उनकी तरफ से कोई भी पहल नहीं कर रही है। जिसके कारण आज कर्नाटक के अंदर जैन समाज के पवित्र तीर्थ स्थलों, मंदिर,संतों को लेकर समाज में काफी चिंता बनी हुई है। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से अल्पसंख्यक समाज की विरोधी रहिए और उसने जब जब शासन कराएं उसमें धर्म व पंथ पर हमला किया है। जबकि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक कोई कठोर कदम उठाया नहीं गया।


भाजपा अल्पसंख्यक ब्रज क्षेत्र मीडिया प्रभारी प्रमेंद्र जैन ने कहा कि जैन समाज अहिंसा का पुजारी है हमेशा से भगवान महावीर के सिद्धांतों का पालन करता आया है। किंतु अगर कोई हमारी आस्था व संतो पर हमला करेगा तो जैन समाज इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। इसके लिए चाहे हमें अहिंसा का मार्ग छोड़ हिंसा का भी मार्ग अपनाना पड़ा तो उसके लिए पूरे देश का जैन समाज का युवा सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ अपना आंदोलन करेगा। साथ ही साथ कर्नाटक की सरकार को चेतावनी देते हैं कि प्रदेश सरकार सख्त कार्रवाई करें नहीं तो जैन समाज अपना उग्र आंदोलन करने को विवश होगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

कार्यकारिणी सदस्य रविंद्र जैन व सह कार्यालय प्रभारी सोनिया जैन ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि हम केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से भी मांग करते हैं कि वह इस घटना की जानकारी लें अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का आदेश दें। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा आगरा महानगर के अरविंद जैन, अनंत जैन, अजय जैन, अरुण जैन, सुबोध पाटनी, जितेंद्र जैस्वाल, आदि ने भी अपना रोष व्यक्त किया


See More

Latest Photos